fbpx
Monday, July 6
BREAKING NEWS: दिल्ली: अमेरिकी फाइटर जेट ने दक्षिण चीन सागर को घेरा, चीनी सेना के उड़े होश BREAKING NEWS: कानपुर: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मदद करने वाले यूपी के चार और पुलिसकर्मी सस्पेंड BREAKING NEWS: कानपुर: विकास दुबे पर पहले 50 हजार फिर एक लाख, अब पूरे ढाई लाख का इनाम BREAKING NEWS: भदोही: बैंक क्लर्क ने तकिए से मुंह दबाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट BREAKING NEWS: वाराणसी: युवक को चाकू गोदकर फरार हुआ हत्यारा, चाचा को भी मारने का किया प्रयास  

24 फर्जी शिक्षकों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

ads-image

Case filed against 24 fake teachers in agra

आगरा। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के वर्ष 2004-05 सत्र की बीएड परीक्षा के चार्ट में हेराफेरी करके नौकरी पाने वाले 24 शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने यह मुकदमा शाहगंज थाने में दर्ज कराया है।

साल 2015 में एसआईटी ने आगरा के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्विविद्यालय में बीएड सत्र 2004-2005 की अंक तालिकाओं में फर्जी तरीके से नंबर बढ़ाने की जांच शुरू की थी। साल 2017 में सुनील कुमार नामक याचिकाकर्ता की याचिका पर उच्च न्यायालय ने विश्विवद्यालय को जांच के आदेश जारी किए थे।अदालत ने माना था कि फर्जी अंकतालिकाओं के जरिए तमाम छात्र शिक्षा विभाग में समायोजित हो गए हैं।

बता दे, कोतवाली नगर में बीएसए संजय सिंह ने 120 फर्जी शिक्षक-शिक्षिकाओं पर अभियोग दर्ज कराया है। इन फर्जी शिक्षक-शिक्षिकाओं पर धारा 409, 419, 420, 467, 468, 471 में अभियोग दर्ज कराया गया है।

Comments are closed.