उत्तर प्रदेशकानपुरदेश

एलपीजी सिलेंडर की कालाबाजारी व दुरुपयोग को रोकने के लिए चलेगा अभियान

कानपुर। एलपीजी गैस की कालाबाजारी रोकने के साथ घरेलू सिलिंडर के व्यावसायिक इस्तेमाल पर नकेल लगाई जाएगी। होम डिलीवरी अथवा गोदाम से गैस सिलिंडर के लिए अतिरिक्त रुपये लिए तो कार्रवाई तय है। आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग के निर्देश पर आपूर्ति विभाग एलपीजी गैस का दुरुपयोग रोकने का अभियान चलाएगा। इसके लिए टीमें भी गठित की गई हैं।

घरेलू एलपीजी सिलिंडर की बजाय कई होटलों, चाय की दुकानों, रेस्टोरेंट आदि में व्यवसायिक सिलिंडर का दुरुपयोग हो रहा हैा। घनी आबादी वाले क्षेत्रों में कई जगहों पर खुलेआम इनका इस्तेमाल देखा जा सकता है। एलपीजी सिलिंडर की होम डिलीवरी में अतिरिक्त रुपये लिए जाने, गोदाम से सिलिंडर लेने पर मिलने वाली छूट न देने की शिकायतें भी लगातार मिल रही थी। आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग ने अनियमितताओं को खत्म करने के लिए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आपूर्ति विभाग ने इसके लिए टीमें गठित की है। टीमे जांच कर कार्रवाई करेंगी।

एलपीजी सिलेंडर की कालाबाजारी व दुरुपयोग को रोकने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। घरेलू एलपीजी का व्यावसायिक इस्तेमाल होता पाये जाने पर उपभोक्ता के साथ एंजेसी पर भी कार्रवाई की जायेगी। होम डिलीवरी अथवा गोदाम से सिलिंडर लेने पर अतिरिक्त धनराशि मांगी जाए तो उपभोक्ता शिकायत करें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button