उत्तर प्रदेशप्रतापगढ़

अंधी महिला करे पुकार, हमारी कब सुनेगी योगी सरकार

साहब हम गरीब हैं इसलिए हमें आवास शौचालय पेंशन नही मिल रहा है- पीड़ित बुजुर्ग

प्रतापगढ। मामला ब्लॉक रामपुर संग्रामगढ से जहाँ पर आज मोठिन, महमदपुर, रूद्र प्रतापपुर सहित कई ग्रामसभाओं के ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर BDO रामपुर संग्रामगढ को शिकायती पत्र देते हुए ग्राम प्रधान की शिकायत की और अपनी पीङा बयां किया। ग्राम सभा मोठिन के दर्जनो ग्रामीणो ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम गरीबों के पास न मकान है न ही शौचालय और पेंशन भी नहीं मिल रही है। ग्राम प्रधान से बराबर अपनी समस्या को लेकर मिलते रहे किन्तु सालों बीत जाने के बाद भी हमे कोई सरकारी लाभ नही मिल पाया जबकि हमारी ही गांव कुछ ऐसे लोगों को भी आवास मिले है जिनके पास पहले से ही पक्के मकान है।

Blind woman call, when will our yogi government listen in pratapgadh

दोनों आंखों से अंधी गुलाब कली ने रोते हुए अपनी व्यथा बताई कि “साहब हम पति पत्नी दोनों लोग अंधे हैं और हमारे दो बच्चे हैं, हमारे पास न तो रहने का घर है न ही शौचालय। हम पन्नी डालकर इस कङाके की ठंड में गुजारा करने को मजबूर हैं । साहब हमें पेंशन भी नहीं मिल रही है “। वहीं बृद्ध महिला बसंता देवी पत्नी रामहरख , बुधा देबी पत्नी राकेश यादव, इंद्रावती पत्नी हरिशंकर वर्मा सहित कई वृद्धों ने पेंशन न पाने का दर्द बयां किया। इंद्रावती ने गरीब होने का दर्द बयां करते हुए बताया कि “साहब हमसे आवास दिलाने के बदले पैसा मांगा, पैसा न दे पाने की वजह से हमें अपात्र कर दिया गया”।

इस प्रकरण पर BDO दिनेश चन्द्र यादव ने बताया कि पात्रता की सूची मनरेगा के कार्ड धारकों के आधार पर तय की जाती है जिसकी वजह हो सकता है कि कुछ लोग सरकारी लाभों से वंचित हो, इन ग्राम सभाओं की जांच करवायी जायेगी और शीघ्र ही पात्र और जरूरत मंदों को आवास, शौचालय, पेंशन उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं मौके पर मौजूद रहे भाजपा के रामपुर संग्रामगढ प्रभारी बालकृष्ण पाण्डेय ने कहा कि ये हमारे कार्य क्षेत्र का मामला है हम जल्द ही इन सभी ग्रामसभाओं की जांच कर गरीब जरूरतमंदो तक सभी योजनाओं को पहुचाने का काम करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button