देशमहाराष्ट्र

जन्मदिन विशेष : आठ भाषाएं जानती है गजनी गर्ल असिन

मुंबई। असिन थोट्टूमकल का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल राज्य कोचीन के एक कैथलिक परिवार में जन्मी थीं। उनके पिता, जोसेफ थोट्टूमकल मूल रूप से थोडूपुझा से हैं और अपना कारोबार बंद करके अपनी बेटी के अभिनय व्यवसाय को सँभालने का फैसला लेने से पहले वह कई व्यवसाय से जुड़े हुए थे और उन्हें एक कामयाब और प्रमुख व्यवसायी माना जाता था।असिन ने अपने एलकेजी से लेकर दसवीं तक की पढाई ‘नेवल पब्लिक स्कूल’ से पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने ‘सेंट टेरेसा स्कूल’ से अपने आगे की स्कूल की पढाई पूरी की थी। असिन ने ‘एमजी विश्वविद्यालय’ से अपनी ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की थी और अंग्रेजी साहित्य की डिग्री प्राप्त की थी।

Birthday special: Ghazni girl Asin knows eight languages

सथ्यन अन्थिक्कड़ की ‘नरेंद्र मकान जयकंथान वाका’ फिल्म से उन्होंने अभिनय की शुरुआत की। असिन को अपनी पहली व्यावसायिक सफलता 2003 में ‘अम्मा नन्ना ओ तमिल अम्मई’ नामक फिल्म से मिली और उन्होंने इसी फिल्म के लिए दक्षिण फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ तेलुगू अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। कई फ़िल्में प्रदर्शित होने के बाद उनकी दूसरी तमिल फिल्म, गजिनी (2005) आई। इसमें अपने प्रदर्शन के लिए उन्हें अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का दक्षिण फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार मिला। उन्होंने कई सफल फिल्में की जैसे, रोमांचक फिल्म गजिनी (2005) और एक्शन कॉमेडी फिल्म वारालारू (2006) में प्रमुख महिला की भूमिका निभाई है। असिन ने गजिनी फिल्म से बॉलीवुड में पर्दार्पण किया, जो कि उन्हीं की इसी नाम की तमिल फिल्म की रीमेक हैं। इस फिल्म के लिए उन्होंने फ़िल्मफ़ेयर महिला प्रथम अभिनय पुरस्कार भी जीता।

Birthday special: Ghazni girl Asin knows eight languages

असिन थोट्टुमकल के लव लाइफ की बात करे तो उन्होंने माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक ‘राहुल शर्मा’ को डेट किया था। इन दोनों ने कई सालो तक एक दूसरे के संग वक़्त गुजरा था और साल 2016 के जनवरी में दोनों ने शादी कर ली थी। असिन और राहुल की एक बेटी है, जिसका जन्म साल 2017 में हुआ था। बेटी का नाम असिन और राहुल ने ‘आरिन’ रखा है।

Show More

Related Articles

Back to top button