उत्तर प्रदेशदेशवाराणसी

प्रतिबंधित सीरप की गई बरामद, पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश। वाराणसी के भुल्लनपुर स्थित गोदाम से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से एक करोड़ रुपये मूल्य की 50,700 शीशी सीरप सहित एक ट्रक, पांच मोबाइल और 4,040 रुपये भी बरामद किया गया है। अब पांचो आरोपियों को रोहनिया थाना को सौप दिया गया हैं।

Banned syrup recovered, five arrested in up

जानकारी के अनुसार, आरोपियों की पहचान कर ली गयी है। सारनाथ क्षेत्र के ईश्वरगंगी के प्रदीप जायसवाल, नई बस्ती पांडेयपुर के सुनील पांडेय, बड़ागांव क्षेत्र के डिघिया के सुनील कुमार सरोज, जौनपुर के गौरा बादशाहपुर थाना के धर्मापुर के वीरेंद्र पासवान उर्फ बबलू और गाजीपुर के सैदपुर थाना के अमुआरा के किशन यादव के रूप में पहचान की गई है।
अंतरप्रांतीय गिरोहों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जनपदों से मादक पदार्थों और दवाओं की अवैध तरीके से तस्करी कर पूर्वोत्तर राज्यों में भेजी जा रही है। इन दवाओं का प्रयोग नशे के लिए किया जाता है। सीरप को चावल की बोरियों के बीच में छुपाकर गुवाहाटी (आसाम) भेजा जा रहा था। सीरप के पैकेट को ट्रक में तस्करों द्वारा लोड किया जा रहा था। यह दवाई प्रतिबंधित हैं।
बिहार, पश्चिम बंगाल एवं पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ लोग फेंसाडिल कफ सीरप का प्रयोग नशीले पदार्थ के रूप में करते हैं जिसके कारण सीरप काफी ज्यादा दामों में बिकता है। इस सीरप में कोडिन नामक केमिकल होता है, जिसे एक अधिक मात्रा में पीने पर नशा होता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button