उत्तर प्रदेशवाराणसी

काशी विश्वनाथ मंदिर के संपूर्ण निर्माण को लेकर अहिप व राष्ट्रीय बजरंग दल ने किया आवाहन

ads

वाराणसी। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने काशी के श्रृंगार गौरी की मुक्ति के लिए आह्वान करते हुए काशी विश्वनाथ के संपूर्ण मंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन की बात कही।

बता दे, “अयोध्या हुई हमारी है, अब काशी की बारी है” की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीड़ भाई तोगड़िया के मार्गदर्शन पर काशी जिला व काशी महानगर में जैसे चौक, मैदागिन, गोदौलिया, गिरजाघर, लहुराबीर, कचहरी, कैंन्ट, कोरौता बाजार, अकेलवां, राजातालाब तहसील, बाबतपुर, आदि स्थानो पर राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा बैनर लगाया गया है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा काशी विश्वनाथ श्रृंगार गौरी मुक्ति समिति बनाई गई है। जिसमे उल्लेख है कि “श्रृंगार गौरी को कैद से मुक्त करो एवं 1991 का कानून हटाओ, काशी विश्वनाथ को उनका संपूर्ण मंदिर दो” यह बैनर लगने से काशी के जनमानस में चर्चाओ का बाजार गर्म है। इसी के साथ लोगों में आस भी जगी है कि अब बाबा काशी विश्वनाथ व श्रृंगार गौरी मंदिर का संपूर्ण स्थान मुक्त होने का समय आ गया है। एलआईयू के सुचना के आधार पर प्रशासन ने कुछ जगह से बैनर उतरवा दिये है ताकि माहौल न बिगड़े। इस सन्दर्भ में राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष नागेंद्र पटेल से भी वार्तालाप हुआ।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close