उत्तर प्रदेशलखनऊ

लव जेहादियों को ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी रखें याद : महंत नरेंद्र गिरि

सीएम योगी के बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने किया समर्थन

All India Arena Council endorsed CM Yogi's statement in lucknow

लखनऊ। लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी समर्थन किया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि अब समय आ गया है लव जेहादियों के खिलाफ सख्त कानून बनाकर कार्यवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लव जेहादियों को ऐसा दंड मिले कि उनकी आने वाली पीढ़ियां भी उसे याद रखें।

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि लव जेहाद के विषय को बेहद गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह अपराध की श्रेणी में आता है। लव जिहाद के तहत कुछ मुस्लिम युवक तिलक लगाकर, हाथ में कलावा पहनकर और रुद्राक्ष की माला पहन कर हिंदू बहन बेटियों को प्रेम के जाल में फंसाते हैं और फिर उनसे शादी कर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालते हैं। जिससे हिंदू बहन बेटियों का पूरा जीवन बर्बाद हो जाता है। कई हिंदू बहन बेटियों की हत्या कर दी जाती है या फिर उन्हें छोड़ दिया जाता है।

कहा कि हाईकोर्ट ने भी अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा है केवल शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। लव जेहाद की बढ़ रही घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं एक संगठित गिरोह काम कर रहा है। बहन बेटियों से कहना है कि वह अपने माता-पिता द्वारा चुने हुए जीवन साथी से ही विवाह करें। यदि उनका किसी से प्रेम है उसके बारे में भी पूरी जानकारी कर लें और परिवार से विचार के बाद ही शादी जैसा महत्वपूर्ण निर्णय लें। पिछले 15-20 सालों में सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिससे लव जेहादियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि संत समाज के साथ ही साथ पूरा हिंदू समाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करता है कि लव जेहाद रोकने के लिए जल्द कठोर कानून बनाएं ताकि हिंदू बहन-बेटियों का जीवन बर्बाद होने से बचाया जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button