उत्तर प्रदेशहमीरपुर

एक दिन की कोतवाल बनी छात्रा आकांक्षा, फरियादियों की सुनी शिकायतें और वाहनों की जांच

हमीरपुर। जिले में मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत एक छात्रा आकांक्षा को मौदहा कोतवाली का एक दिन का कोतवाली प्रभारी बनाया गया। छात्रा ने कोतवाल की कुर्सी पर बैठकर कई फरियादियों की शिकायतें सुनी और सड़कों पर निकलकर क्षेत्र की व्यवस्थाएं और चेकिंग कर वाहनों की जांच की। इस दौरान छात्रा आकांक्षा के साथ कोतवाली का पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

Akanksha, a student of one-day police, listened to complaints and complaints of vehicles in hamirpur

मिशन शक्ति अभियान के तहत हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली में आकांक्षा नामदेव छात्रा को एक दिन का कोतवाली प्रभारी बनाया गया। कोतवाली प्रभारी बनी छात्रा ने कोतवाली में शिकायत लेकर आए फरियादियों की समस्याएं सुनी और बातचीत कर उनका निस्तारण किया।

Akanksha, a student of one-day police, listened to complaints and complaints of vehicles in hamirpur

कोतवाली प्रभारी बनी छात्रा ने इसके बाद कोतवाल की गाड़ी में बैठ कर मौदहा कस्बे के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया व कोविड-19 के नियमों के पालन कराने की व्यवस्था जांची। इसी के साथ कस्बे के चौराहे में वाहनों का चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग अभियान के दौरान चार पहिया वाहनों की सीट बेल्ट और दोपहिया वाहनों के हेलमेट आदि चेक किए। इस दौरान कई वाहनों के चालान किए गए। एक दिन की कोतवाल बनी छात्रा के साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा। एक दिन की कोतवाल बनी आकांक्षा राजा देवी महाविद्यालय की छात्रा है और एक दिन का कोतवाल बनाए जाने पर छात्रा ने खुशी जाहिर की है। छात्रा ने बताया कि वह भविष्य में पुलिस सेवा कर समाज सेवा करना चाहती है।

Show More

Related Articles

Back to top button