अमेठीउत्तर प्रदेश

सातवें दिन जिंदगी से जंग हार गई खुद को आग लगाकर जलाने वाली युवती

अमेठी। मुंबई में बैठकर एक युवक अपने गांव की ही एक युवती के फोन पर कॉल करके उस पर शादी का दबाव बनाता रहा। इस प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने बीते दिनो पेट्रोल छिड़कर खुद को आग के हवाले कर लिया था। बुरी तरह झुलसी युवती सात दिनो तक जिंदगी और मौत से जंग लड़ते हुए आज जंग हार गई। उसने लखनऊ में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने घटना के तीसरे दिन पीड़िता के भाई द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस का कहना है कि चार में से दो आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 A woman who burnt herself on fire on the seventh day lost her battle with fire in amethi

बता दें कि थाना शिवरतनगंज क्षेत्र के गांव जियापुर में मनबढ़ शोहदों द्वारा शादी के लिये दबाव पर युवती ने 20 नवंबर को अपने घर के बाथरुम में खुद को आग के हवाले कर लिया था। गम्भीर रुप से झुलसी युवती को परिजनों ने सिविल अस्पताल लखनऊ में भर्ती कराया था, जहां जिंदगी-मौत से जूझती युवती ने आज दम तोड़ दिया। उसके शव को परिजन घर लेकर आ गए हैं।

 A woman who burnt herself on fire on the seventh day lost her battle with fire in amethi

एडिशनल एसपी दयाराम ने बताया कि पीड़िता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एएसपी ने बताया कि पीड़िता के भाई ने तहरीर में लिखा है कि गांव के बब्लू नाम का युवक जो मुंबई में रहता है वो मेरी बहन पर शादी के लिये जबरन दबाव बनाया रहा था। जब उसने शादी करने से इंकार कर दिया तो उसे जानमाल की धमकी दी गई। डरी सहमी बहन ने खुद को आग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की थी। पीड़िता के भाई मुजीब अहमद ने थाने पहुंच कर चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। इस सम्बन्ध में पुलिस ने मोहम्मद जसीम उर्फ बल्लू समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था जिसमें दो की गिरफ्तारी कर ली गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button