उत्तर प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में एक कोरोना योद्धा फिर हुआ कोरोना का शिकार

corona

वाराणसी। जनपद में कोरोना का एक और नया मरीज सामने आया है। ये पॉजिटिव मरीज जैतपुरा थाने पर तैनात पुलिसकर्मी है, जो शि‍वपुर के चुप्‍पेपुर इलाके में रहता है।

बता दें​ कि पुलिसकर्मी में कोरोना की पुष्टि के बाद एडीएम सि‍टी और एसपी सि‍टी ने चुप्‍पेपुर का दौरा करते हुए इसे हॉटस्‍पॉट बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं। इतना ही मरीज के सामने आने के बाद वाराणसी में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 94 हो गई है।

वाराणसी में आज फिर एक कोरोना योद्धा कोविड 19 का शिकार हो गया है। 47 वर्षीय, चुप्पेपुर शिवपुर थाना निवासी यह मरीज पुलिस विभाग वाराणसी में हेड कांस्टेबल के पद पर थाना जैतपुरा में तैनात है। इसे कफ और बुखार की समस्या होने पर मरीज द्वारा स्वयं अपना सैंपल ईएसआईसी की फ्लु ओपीडी में जांच कराने के बाद दिया गया था।

वहीं आज बीएचयू सुपर स्पेशलिटी कोविड-L3 हॉस्पिटल में 13 मई को भर्ती कराए गए नरिया सुंदरपुर हॉटस्पॉट से संबंधित 73 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार मरीज पिछले कई वर्षों से हाइपरटेंशन की बीमारी से ग्रसित था एवं सेवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में भर्ती हुआ था। भर्ती के दिनांक से ही मरीज को वेंटीलेटर पर रखते हुए आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ उपरोक्त बीमारी का भी इलाज किया जा रहा था। इस प्रकार जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 94 हो गई है जिसमें 55 ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 36 हैं।

आज जनपद में कुल 90 सैंपल लिए गए हैं। 90 में से 55 सैंपल ईएसआईसी के फ्लू ओपीडी में,15 सैंपल बीएचयू की फ्लू ओपीडी में एवं 20 सैंपल मोबाइल टीम द्वारा लिए गए। शिवपुर थाना क्षेत्र के चुप्पेपुर में नया हॉटस्पॉट बनेगा। इस प्रकार कुल हॉटस्पॉट की संख्या 36 हो गई है, जिसमें से 4 हॉटस्पॉट बजरडीहा, गंगापुर लोहता एवं नक्खीघाट ग्रीन जोन में आ चुके हैं। वर्तमान में एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 32 हैं। 32 में से पितरकुंडा, अर्जुनपुर, मड़ौली, रेवड़ी तालाब, सूर्य विला, संजय नगर कॉलोनी, जेरेरगुलर मुकीमगंज, सप्तसागर, काशीपुरा, गोला, सीर गोवर्धन, सुजाबाद, छोटी पियरी, हरतीरथ, शिवाजी नगर, जयप्रकाश नगर, बागबरियार सिंह, काजीपुरा खुर्द एवं शिवपुरा कुल 19 हॉटस्पॉट ऑरेंज जोन में है अवशेष 13 रेड जोन में अभी बने हुए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button