अंतरराष्ट्रीय

पिछले 24 घंटे में भारत में मिले 48,661 नए कोरोना मरीज, 705 की मौत

दिल्ली। देश में संक्रमण के नए मामले इस लिए तेजी से बढ़ हैं क्योंकि अब पहले के मुकाबले ज्यादा संख्या में टेस्ट किए जा रहे हैं। वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लागातार बढ़ोतरी हो रही है। निरन्तर देश में भय व्याप्त है। क्योंकी कोरोना तरीजों की संख्या में कोई कमी नही है। बल्की यह संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मात्र दो दिन में देश में करीब एक लाख नए संक्रमित मरीज देखने को मिले हैं।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालाय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 48,661 नए मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 13,85,522 पर पहुंच गई है। वहीं इस दौरान 705 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 32063 हो गई है। रिकवरी रेट में भी मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है जोकि 63.91 फीसदी हो चुकी है तो वहीं पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी के आंकड़े पर पहुंच चुका है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आकड़े में भी कोई कमी नही आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आधिकारिक सूची के मुताबिक, प्रदेश भर में पिछले 24 घंटे में 2,984 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close